Top Stories

ऋतुराज गायकवाड़ का प्रभावशाली शतक, सौराष्ट्र के लिए चुनौतीपूर्ण लक्ष्य

अहमदाबाद: सीडीसी महाराष्ट्र टीम के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में एक ही ओवर में 7 छक्के जड़कर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में नया कीर्तिमान लिख दिया है.

ऋतुराज गायकवाड़ का प्रभावशाली शतक, सौराष्ट्र के लिए चुनौतीपूर्ण लक्ष्य



अहमदाबाद (02 दिसंबर): कप्तान रितुराज गायकवाड़ (108) ने शानदार फॉर्म में चल रहे विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में एक बार फिर शानदार पारी खेलकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा. ऋतुराज गायकवाड़ के समयबद्ध शतक की मदद से महाराष्ट्र की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाकर सौराष्ट्र की टीम को ट्रॉफी जीतने की चुनौती दी.


यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी महाराष्ट्र की टीम अच्छी शुरुआत करने में नाकाम रही. 5वें ओवर में ही पवन शाह बिना रन आउट हुए एक रन चुराकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद रितुराज गायकवाड़ और सत्यजीत बच्चाव बेहद रक्षात्मक खेल के लिए उतरे। इस जोड़ी ने 66 रन की पार्टनरशिप कर टीम को सपोर्ट किया। सत्यजीत ने 59 गेंदों का सामना किया और 27 रन बनाकर विकेट सरेंडर कर दिया। रितुराज गायकवाड़ ने भी पहले 19 रन बनाने के लिए 61 गेंदों का इस्तेमाल किया।


महाराष्ट्र सौराष्ट्र के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी फाइनल में टॉस जीता और गेंदबाजी करने का विकल्प चुना


हीरो की भूमिका निभाने वाले गायकवाड़: रितुराज गायकवाड़ इस समय रेड हॉट फॉर्म में हैं और उन्होंने पिछले 4 मैचों में एक दोहरे शतक सहित 3 शतक जड़े हैं। गायकवाड़, जिन्होंने शुरुआत में सावधानी से बल्लेबाजी की, पिच से तालमेल बिठा लिया और बल्ला घुमा दिया। गायकवाड़ ने 131 गेंदों का सामना किया और 7 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 108 रन बनाए और रनआउट के रूप में पवेलियन लौट गए। यह खास था जब महाराष्ट्र के दो सलामी बल्लेबाज रनआउट के रूप में पवेलियन लौटे।


इसके अलावा, अंकित बावने (16), अजीम काज़ी (37), नौशाद शेख (31 *) ने उपयोगी रनों का योगदान दिया और महाराष्ट्र की टीम को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में मदद की। सौराष्ट्र की ओर से चिराग जानी ने 3, पर्थ बाउथ, प्रेरक मांकड़ और कप्तान जयदेव उनादकट ने एक-एक विकेट लिया।



इससे पहले युवराज सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड टीम के स्टुअर्ट ब्रॉड की 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़े थे. अब गायकवाड़ ने 7 छह सीडीसी का नया रिकॉर्ड अपने नाम लिख लिया है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.