Top Stories

SBI PO RESULT - SBI PO NOTIFICATION 2021 - SBI PO PRELIMS RESULT 2021

 SBI PO Admit Card 2022: भारतीय स्टेट बैंक ने प्रीलिम्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड से चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

SBI PO RESULT - SBI PO NOTIFICATION 2021 - SBI PO PRELIMS RESULT 2021

SBI PO एडमिट कार्ड 2022: SBI PO 2022 का एडमिट कार्ड आ गया है! एसबीआई पीओ प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अब भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की आधिकारिक वेबसाइट से अपना प्रवेश पत्र सहेज और डाउनलोड कर सकेंगे। SBI PO परीक्षा प्रोबेशनरी ऑफिसर के पद के लिए आयोजित की जा रही है। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार, प्रीलिम्स परीक्षा 17, 18, 19 और 20 दिसंबर, 2022 को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एसबीआई पीओ प्रीलिम्स एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है, लेकिन लिंक है अभी निष्क्रिय है। एक बार, लिंक सक्रिय हो जाएगा, पंजीकृत उम्मीदवार जल्द ही अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

Check Direct Link to dowload SBI PO Prelims Admit Card 2022

प्राधिकरण साइट के अनुसार, कनेक्शन जल्द ही शुरू किया जाएगा। पेज पर लिखा है 'कॉल लेटर डाउनलोड जल्द ही शुरू होगा।' अप-एंड-कॉमर्स को भरोसा करना होगा कि कनेक्शन शुरू हो जाएगा। एसबीआई पीओ टेस्ट 2022 के माध्यम से कुल 1673 खाली पदों को भरा जाएगा। एक अप-एंड-कॉमर तभी चुना जाएगा जब वह तीनों चरणों में से प्रत्येक के लिए सभी आवश्यकताओं को पूरा करता है। यह तीन चरणों वाली परीक्षा है जिसमें प्रीलिम्स, मेन्स और साइकोमेट्रिक टेस्ट शामिल हैं। चुने जाने के लिए उम्मीदवारों को इन तीन परीक्षणों के लिए सभी आवश्यकताओं को पूरा करना चाहिए।

एसबीआई अप-एंड-कॉमर्स का चयन तीन चरणों में करेगा। मुख्य चरण प्रीलिम्स टेस्ट है। यदि एक अप-एंड-कॉमर प्रीलिम्स के लिए सभी आवश्यकताओं को पूरा करता है, तो उसे मौलिक मूल्यांकन के लिए उपस्थित होना होगा। दृढ़ संकल्प बातचीत का तीसरा चरण साइकोमेट्रिक टेस्ट है। प्रारंभिक परीक्षा में 100 चिह्नों के लिए लक्ष्य प्रकार की पूछताछ शामिल होगी। आने-जाने वालों से 200 चिह्नों के लिए वस्तुनिष्ठ प्रकार की पूछताछ और मौलिक परीक्षणों में 50 चिह्नों के लिए व्याख्यात्मक प्रकार की पूछताछ पूछी जाएगी।

अंतिम चरण साइकोमेट्रिक टेस्ट है जिसमें बैठकें और सभाएं शामिल होती हैं। अप-एंड-कॉमर्स को मीटिंग और इकट्ठा करने के तरीकों के लिए तैयार रहना चाहिए क्योंकि ये पिछले दो के समान ही महत्वपूर्ण हैं। प्रीलिम्स टेस्ट में छात्रों से क्वांटिटेटिव फिटनेस, एबिलिटी टू थिंकिंग और इंग्लिश की पूछताछ की जाएगी। एक अप-एंड-कॉमर संभवतः अगले दौर के लिए चुना जाएगा यदि वह कट-ऑफ अंक से अधिक स्कोर करता है। आने-जाने वालों को ध्यान रखना चाहिए कि अंतिम वैधता सूची मौलिक और मीटिंग राउंड के आधार पर तैयार की जाएगी।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.